Picsart 22 02 06 11 37 48 933

पाटी-पूजन कर डॉ. अर्पिता ने बताया शिक्षा का महत्व

0
(0)

बीकानेर। आरएलजी फाउंडेशन व यूथ अगेंस्ट इलिटरेसी संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से आजाद नगर की कच्ची बस्तियों के बच्चों के लिए बसंत पंचमी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मां सरस्वती की आराधना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ व साथ मे पाटी-पूजन का कार्यक्रम कर बच्चों को जीवन मे शिक्षा का महत्व समझाया। यश बिनावरा ने बताया आज के दिन ऋतुराज बसंत का आगमन होता है और बसंत ऋतु को सभी ऋतुओ का राजा कहा जाता है।

संस्थान की अध्यक्ष डॉ. अर्पिता गुप्ता ने कहा माँ सरस्वती का जन्मदिन भी आज मनाया जाता है। माँ सरस्वती विद्या, साहित्य, संगीत, कला की देवी है इसीलिए विद्यार्थियों को आज विशेष रुप से पूजन करना चाहिए। उन्होंने बच्चों को समझाया कि अगर निरंतर विकास चाहते तो शिक्षा ग्रहण करते रहे।
कार्यक्रम के दौरान महक गुप्ता, सृष्टि भट्टाचार्य, भूमि काबरा, खुशबू रुपानी ,लावण्या रुपेला ने बच्चों को कई प्रतियोगिताएं व खेल खिलवाएं।

अंत में सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। संस्थान द्वारा किताबें, पेंसिल, रबड़, जूते, चप्पल, बिस्कुट, बेट बॉल, टिफ़िन, टॉफिया आदि वितरित की गयी। कार्यक्रम को सफल बनाने में हिमांशु गहलोत व तनय गुप्ता की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply