Picsart 22 02 04 18 50 37 675

विश्व कैंसर दिवस पर लोगों ने अपने ही खून का क्या कर दिया

0
(0)

स्कूल ऑफ लॉ, महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में विश्व कैंसर दिवस पर लगा रक्तदान शिविर

बीकानेर । विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर आज स्कूल ऑफ लॉ महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय और रोट्रेक्ट क्लब के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन पीबीएम ब्लड बैंक में किया गया। डॉक्टर सीमा जैन(कार्यक्रम अधिकारी) ने बताया कि शिविर में कुल 60 यूनिट रक्तदान किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं के साथ संकाय सदस्यों की भी भागीदारी रही।

इस अवसर पर रक्तदान से पूर्व “विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर रक्तदान की महत्ता” विषय पर संवाद के तहत डॉ शंकर जाखड़ और डॉ एन एल महावर ने विद्यार्थियों को इस महादान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हर वस्तु का विकल्प है लेकिन रक्त का विकल्प रक्त ही है और इसका निर्माण कोई भी मशीन नहीं कर सकती। महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय बीकानेर के कुलपति प्रो विनोद कुमार सिंह ने कहा कि युवाओं में रक्तदान का जज्बा होना चाहिए। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं। विश्वविद्यालय सामाजिक सरोकारों के तहत निरंतर रक्तदान शिविरों का आयोजन करने की योजना बनाएगा। युवाओं में नैतिकता और सामाजिक दायित्व की भावना का विकास ऐसे सरोकारों से ही होता है।

IMG 20220204 WA0029

रोट्रेक्ट क्लब के अध्यक्ष प्रशांत कल्ला ने कहा कि क्लब सामाजिक सरोकारों में सदैव विश्वविद्यालय के आदेशों को सम्मान के साथ लागू करने के लिए हमेशा तैयार रहेगा। स्कूल ऑफ लॉ के डायरेक्टर प्रो सुरेश कुमार अग्रवाल ने सभी रक्त दाताओं और व्यवस्थापकों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। विद्यार्थियों के प्रतिनिधि के तौर पर पंकज चौधरी ने कुलपति प्रो विनोद कुमार सिंह का साफा पहनाकर सम्मान किया।

कार्यक्रम का संचालन विनय हर्ष ने किया। रक्तदान शिविर का संयोजन डॉ कप्तान चंद, डॉ भरत जाजड़ा, गणेश सुथार, मोनिका पंवार, डॉ नितिन गोयल, वर्षा पंवार, मेहुल पुरोहित, आदर्श व्यास, निपुण राठी, कृष्णा बिनानी ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply