IMG 20220106 WA0015

मंत्री अफसर सारे अपने शीश महल से बाहर ही नहीं निकलते – भाटी

0
(0)

– हजारों उत्साहित भाटी समर्थक पहुंचे धरना स्थल
– एक्शन मोड में आए भाटी 10 जनवरी को बज्जू जाएंगे
– प्रशासन के भरोसा दिलाने पर भाटी ने उठाया धरना
बीकानेर। पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी द्वारा एनएच 11 पर रास्ते अवरुद्ध वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं व जिले में बढ़ती आपराधिक गतिविधियों को लेकर गुरुवार दोपहर एक बजे कचहरी परिसर में अपने समर्थकों के साथ धरना दिया गया । जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक के इस सबंध में ठोस आश्वासन के बाद एक बारगी आंदोलन इस चेतावनी के साथ स्थगित कर दिया गया कि यदि भविष्य में प्रशासन इस सम्बंध में ढिलाई बरती गई तो अधिकारियों का सड़क पर घेराव किया जाएगा।

भाटी प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया कि पूर्व मंत्री भाटी द्वारा आज कचहरी परिसर में दिए गए धरने में पूरे जिले व शहरी क्षेत्र से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक भाटी के समर्थन में नारे लगाते हुए धरना स्थल पहुंचे। भाटी ने धरना स्थल पर अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य में जिले के तीन-तीन काबीना मंत्री है, लेकिन कोई भी आमजन की पीड़ा सुनने नही आता। नेशनल हाइवे पर आए दिन दुर्घटनाएं होती है, इसके अलावा जिले में आपराधिक गतिविधयां दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन मंत्री अफसर सारे अपने शीश महल से बाहर नहीं निकलते । भाटी ने पुरजोर शब्दों में कहा कि सभी अफसर कार्यालय समय मे बैठकर अपने कर्तव्य की इतिश्री ना कर समय-समय पर अचानक शहर, गांव में निरीक्षण के लिए निकले। जिससे अपराधियों में भय व्याप्त होगा। प्रत्येक मोहल्ले के सक्रिय लोगो से सम्पर्क कर अवैध हथियार व मादक द्रव्य का व्यापार करने वालो को दबोचे तभी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाना सम्भव है ।

बांठिया ने बताया कि देवीसिंह भाटी ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक से वार्ता में कहा कि आज जो नेशनल हाइवे पर ट्रक, भवन निर्माण सामग्री बेचने वालों को वहां से हटाया गया है, उसमें निरन्तरता बनी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा आज जो कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई है यदि वो पहले की होती तो आज धरने की नोबत नही आती। इस पर जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने भाटी को आश्वस्त किया कि हाइवे पर जो वाहन रास्ते मे अवरोध पैदा करते है,आवागमन को बाधित करते है उन्हें वहां से हटाने के लिए सख्ती बरत कर निरन्तरता बनाए रखेंगे। सीओ ट्रैफिक व सम्बंधित थाने को इस सम्बंध में निर्देशित करेंगे। जिले में बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के हेतु जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को भरोसा दिलाया कि थानों के अलावा अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन कर इस सम्बंध में ठोस कार्रवाई करेंगे।दोनों अधिकारियों ने भाटी के सुझाव पर सहमति जताते हुए कहा कि अवैध हथियार व नशीले प्रदार्थो पर रोक के लिए मोहल्ले के मौजिज लोगो से सम्पर्क स्थापित करेंगे व अवैध हथियारों व नशीले पदार्थो की बिक्री करने वालो की धरपकड़ करेंगे। वार्ता के दौरान भाटी ने सवाल उठाया कि शहर में होने वाली चोरी की वारदातों में अक्सर चोर पकड़ा जाता है, लेकिन बरामदगी के नाम पर कुछ नही मिलता है। इस पर दोनों अधिकारियों ने भाटी को भरोसा दिलाया कि वे इस सम्बंध में सम्बंधित थानाधिकारीयों को सख्ती करने के लिए निर्देशित करेंगे ।

बांठिया ने बताया कि पूर्व मंत्री भाटी की सक्रियता से कार्यकर्ताओ में जबरदस्त उत्साह का माहौल रहा। आज धरना स्थल पर कॉमरेड वाई. के.शर्मा योगी, ब्रजरत्न किराडू, पूर्व सरपंच रामकिशन आचार्य, ब्रजमोहन पड़िहार, खींवसिह भाटी, ऊन मंडी पूर्व चेयरमैन रामप्रताप बिश्नोई, मनोहरलाल सियाग पलाना, देवकिशन चांडक, पार्षद रमेश शर्मा, राजेन्द्र सिंह किल्चु, सरपंच प्रतिनिधि रामकुमार गोदारा,रामेश्वर सुथार,सुजान सिंह सोढ़ा, पूर्व उपमहापौर अशोक आचार्य, बच्चनसिंह मण्डाल, धर्माराम गोदारा, मघाराम सियाग पलाना, रामचन्द्र कंस्वा, दिनेश ओझा सहित बीकानेर जिले भर से कार्यकर्ता बन्धु एवं ग्रामीण मौजूद रहे ।

गौरतलब है कि युवा नेता अंशुमान सिंह भाटी के संयोजन में आज बड़ी संख्या में लोग धरना स्थल पहुंचने शुरू हो गए थे।धरना स्थल पर जैसे ही पूर्व मंत्री भाटी पहुंचे हजारों की तादाद में पहले से जमा समर्थकों ने नारे लगाकर कलक्टरी को गुंजायमान कर दिया। बांठिया ने बताया कि पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी 10 जनवरी 2022 को दोपहर एक बजे बज्जू पहुंच कर क्षेत्र के लोगो के अभाव अभियोग सुनेंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply