AdministrationBikanerExclusive

खुले चैंबर्स की जांच के लिए प्रतिमाह सर्वे करने के निर्देश

0
(0)

निगम यूआईटी और पीडब्ल्यूडी समन्वय से पूरा करें पेचवर्क-मेहता

बीकानेर 3 जनवरी। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि नगर निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग और नगर विकास न्यास समन्वय से शहर मे पेचवर्क के कार्य को प्राथमिकता पर रखते हुए पूरा करवाएं।
मेहता ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन को आवागमन में परेशानी से राहत देने के लिए इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाएं। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी मुख्य मार्ग पेचवर्क से छूटे नहीं। शहर के सीवरेज चैम्बर पर ढक्कन की नियमित जांच के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि निगम और न्यास अपने अपने क्षेत्र में टीम को सक्रिय करते हुए ऐसे बिन्दुओं को चिन्हित करवा दुरुस्त करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में आरयूआईडीपी से भी सहयोग लिया जाए।
बैठक में निगम उपायुक्त पंकज शर्मा ने बताया कि निगम द्वारा ऐसे 400 प्वाइंट्स का चिन्हीकरण किया गया है। इनके दुरुस्तीकरण काम प्रगति पर है।
मेहता ने डिस्कॉम के कार्य की समीक्षा करते हुए बकाया कृषि कनेक्शन देने के कार्य को तेजी से पूरा करने की बात कही। उन्होंने जिले में चार स्थानों पर 33 केवी जीएसएस निर्माण के लिए जमीन आवंटन की कार्यवाही के लिए समन्वित कार्य करने के निर्देश दिए।
रैन बसेरों में व्यवस्थाएं हों सुनिश्चित
मेहता ने कहा कि नगर निगम शहर में चल रहे रैन बसेरों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। सभी रैन बसेरों में निगम की टीम नियमित निरीक्षण करें।
सम्पर्क प्रकरण निस्तारण में संतुष्टि का रखें विशेष ध्यान
जिला कलक्टर ने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की और कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में संतुष्टि के स्तर पर विशेष ध्यान दिया जाए। समयबद्धता के साथ साथ यह आवश्यक है कि प्रकरणों का निस्तारण संतोषजनक हो और परिवादी को इसका लाभ मिले।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित, सीईओ जिला परिषद ओमप्रकाश, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सवीना विश्नोई सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
—-

जल जीवन मिशन की गई समीक्षा

बीकानेर, 03 जनवरी। जल जीवन मिशन के तहत अब तक हुई प्रगति की सोमवार को समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा ने प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले के जिन स्कूलों में इस मिशन के तहत नल कनेक्शन से दिए गये हैं उनका भौतिक सत्यापन करवाया जाए। साथ ही घर-घर पेयजल कनेक्शन देने की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि अब तक जिले में 24.71 प्रतिशत हाउसहोल्ड को कनेक्शन दिए गए हैं। जेजेएम में 85.77 प्रतिशत स्कूलों तथा 95.91 प्रतिशत आंगनबाड़ी केंद्रों को कनेक्शन दिए जा चुके हैं।
  जिला जल एवं स्वछता समिति की बैठक में अधीक्षण अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग बलबीर सिंह, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुनील बोड़ा, जिला एम एंड ई सलाहकार जल जीवन मिशन योगेश बिस्सा, आई एस ए प्रतिनिधि संजय शिम्बी, प्रोजेक्ट मैनेजर संदीप खरे व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
—-

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply