सतर्क कोलायत, स्वस्थ कोलायत – उच्च शिक्षा मंत्री भाटी

0
(0)

बीकानेर, 30 मार्च। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत उपखण्ड कार्यालय कोलायत के सभागार में कोरोना महामारी (ब्व्टप्क्.19) के प्रभावी नियन्त्रण, लाॅक डाउन एवं आमजन की सहूलियतो के सम्बंध में उपखण्ड स्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान संबोधित करते हुये कहा सतर्क कोलायत-स्वस्थ कोलायत।
भाटी की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक के दौरान सुरक्षा मापदण्डो की पूर्ण पालना करते हुये व्यक्तिगत दूरी, मास्क एवं सेनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई, बैठक में भाटी ने अधिकारियों से ग्राम पंचायतवार लाॅक डाउन के दौरान आवागमन पर नियंत्रण, कोरोना सम्बंधी स्क्रीनिंग, होम आइसोलेशन, सोशल डिस्टेंसिंग, प्रत्येक जरूरतमंद परिवार तक भोजन, दवा आदि की आपूर्ति सम्बंधी प्रगति की जानकारी ली। उन्होंनेे सभी अधिकारियो को निर्देशित किया की माननीय मुख्यमंत्री जी के समस्त निर्देशो की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करावें, क्षेत्र में कोई भी गरीब, वंचित एवं जरूरतमंद परिवार भोजन, दवा आदि से महरूम न रहें इस हेतु सम्पूर्ण प्रशासनिक मशीनरी को सजग करने तथा क्षेत्र के भामाशाह, समाजसेवी, खनन व्यवसायी, व्यापारी तथा आमजन का सहयोग लेने का आग्रह भी किया, साथ ही भाटी ने आश्वस्त किया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं राज्य सरकार मय प्रशासन युद्ध स्तर पर इस महामारी पर नियंत्रण हेतु सक्रिय है, वे स्वंय भी क्षेत्र की स्थिति पर पूर्ण निगाह रख रहें है तथा जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार स्तर पर भी सतत् सम्पर्क में है, क्षेत्र की किसी भी आवश्यकता के लिये उन्होंने व्यक्तिगत स्तर पर भी एक कार्यालय स्थापित किया है। जिसमें नियुक्त कार्मिक 24 घण्टे क्षेत्रवासियों के सहयोग हेतु सक्रिय है।
भाटी ने क्षेत्रवासियों का भी आवाह्न किया कि कोरोना वैश्विक महामारी है जो विश्व के अग्रणी देशो के लिये भी गम्भीर संकट बन चुका है। इसे किसी भी रूप में हल्के में न ले, राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशो की पूर्ण पालना करें घर के भीतर ही सुरक्षित रहें ताकि संक्रमण फैलने की संभावना ना बने प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें हम सब मिल कर ही इस कोरोना महामारी को परास्त कर पायेगें। भाटी ने स्थानीय प्रशासन द्वारा अब तक किये गये प्रयासो, तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुये क्षेत्र के भामाशाहो का भी आभार व्यक्त किया।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण
भाटी ने कोलायत स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण किया इस दौरान ब्लाॅक सी.एम.एच.ओ. डाॅ. अनिल वर्मा एवं केन्द्र प्रभारी डाॅ. वेद प्रकाश साथ थे।  चिकित्सालय में भाटी ने कोरोना हेतु बनाये गये आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया एवं दवाईयों के स्टाॅक एवं आपूर्ति की जानकारी लेते हुये उपस्थित चिकित्साकर्मियों की सेवाओं की सराहना करते हुये उन्हें क्षेत्रवासियों को कोरोना से बचाने हेतु प्राण-पण से जुटने हेतु प्रेरित किया। उपस्थित आमजन से भी समस्त निर्देशो की पालना करने, स्वच्छता एवं दूरी बनाये रखने, अतिआवश्यकता होने पर ही घर से निकलने की बात कहीं, बच्चों एवं वृद्धों का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया। अस्पताल परिसर एवं मार्ग में जहां कही भी कोई व्यक्ति घूमता मिला श्री भाटी ने उसे रोक कर मास्क पहनवाया तथा घर के भीतर ही रहने का आग्रह किया, भाटी लगातार सभी से भोजन पानी, दवा आदि की आपूर्ति के सम्बंध में भी पूछताछ करते रहें तथा कोई भी समस्या होने पर निःसंकोच अवगत करवाने की बात कही।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी, वृत्ताधिकारी, ब्लाॅक सी.एम.एच.ओ.,ऊर्जा, जल स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित हुये।

WhatsApp Image 2020 03 30 at 2.18.09 PM 1

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply