IMG 20211128 WA0032

किसान का बैटा हूं,किसान की समस्या को जानता हॅू-भाटी

0
(0)

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का हुआ भव्य स्वागत
बीकानेर, 28 नवम्बर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं। किसानों की समस्याओं को समझता हूं। ऊर्जा मंत्री के रूप में यह प्रयास रहेगा कि कृषि व घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध व गुणवत्तापूर्ण बिजली मिलती रहे।
ऊर्जा मंत्री बनने के बाद पहली बार श्रीडूंगरगढ़ पहुंचने पर श्री भंवर सिंह भाटी ने यह उद्गार व्यक्त किए। बीकानेर जिले की सीमा में प्रवेश के साथ हो ऊर्जा मंत्री के स्वागत का सिलसिला शुरू हो गया। श्रीडूंगरगढ़ में पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा, श्रीडूंगरगढ़ पंचायत समिति प्रधान सावित्री देवी ने मंत्री भाटी का स्वागत किया। वही डूंगरगढ़ पेट्रोल पंप के पास हरी राम बाना की ओर से मंत्री का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है। इस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि श्रीडूंगरगढ़ मेरा परिवार है। यहां के लोगों से मिले स्वागत सत्कार से अभिभूत हूं। बिजली किसानों से जुड़ा विभाग है। किसान का बेटा होने के नाते किसानों की समस्याओं समझ सकता हूं। उन्होंने कहा कि जिले में सभी स्वीकृत जीएसएस को तत्काल शुरू करने के प्रयास रहेंगे। अन्नदाता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से किया जायेगा। डिमांड के अनुसार नए जीएसएस बनेंगे। उन्होंने खुशी जताई कि सबसे ज्यादा ट्यूबवेल श्रीडूंगरगढ में है। उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दों पर फोकस रहेगा।

विभिन्न स्थानों पर हुआ स्वागत
ऊर्जा मंत्री भाटी का कीतासर, बिग्गा, शिव कम्प्यूटराइज धर्म कांटा, श्रीडूंगरगढ जी एस एस, खाखी धोरा, जोधासर, झंझेऊ, सेरूणा, तेजागार्डन, गुसांइसर, नौरंदेसर के पास, ढाबा एस एल आर व सांगवा होटल, श्रीकरणी होटल, बीकानेर बाईपास, वैष्णव धाम,सोफिया स्कूल के पास, पंचायत समिति, जोधपुर विद्युत निगम के मुख्य अभियन्ता कार्यालय,डूंगर कॉलेज पर स्वागत किया। मंत्री भाटी को कितासर से बीकानेर सर्किट हाउस पहंुचने में करीब 7 घंटे लगे। इस दौरान आमजन ने जगह-जगह आतिबाजी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सोनिया गांधी व राहुल गांधी के जयकारे लगाए गए।
पूरे रास्ते में लोग डीजे की धुन पर थिरकते नजर आए।

विद्युत निगम के अधिकारियों ने किया स्वागत
रायसर स्थित विद्युत विभाग के 400 केवी जीएसएस पर राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लि.की ओर से संभागीय मुख्य अभियन्ता मनसा राम मीना, अधीक्षण अभियन्ता लाभ सिंह मान, अधिशाषी अभियन्ता डीडी प्रथम बी आर के रंजन, गोपेन्द्र भारद्वाज आर जी मीना ने पुष्प गुच्छ भेंट कर ऊर्जा मंत्री का स्वागत किया। तेजा गार्डन में विधायक श्रीडूंगरगढ़ गिरधारी महिया ने मंत्री भाटी का स्वागत किया। उन्होंने मंत्री को फूलांे की बड़ी माला पहनाई और क्षेत्र की बिजली संबंधित समस्या हल करने की आवश्यकता जताई।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि राजस्थान के 15 से ज्यादा जिलों में किसानों को दिन में बिजली दी जा रही है। इस बढ़ाकर सभी जिलो में किसानों को दिन मंे बिजली देने पर फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि रबि की फसल पकाने के लिए किसानों को पूरी बिजली मिलेगी। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है। विद्युत तंत्र सुधार के मद्देनजर फीडर एवं फीडर लाइनें ठीक करने, जीएसएस अपग्रेड करने, नये जीएसएस जोड़ने जैसे काम पिछले ढाई सालों में तेज गति से हुए हैं। आने वाले 2 सालों में बिजली के मामले में राजस्थान में किसी भी तरह से समस्या नहीं रहेगी। बिजली की तमाम समस्याओं का समाधान हो, इस दिशा में मुख्यमंत्री पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सौर ऊर्जा के क्षेत्र में काम चल रहा है। इसे और गति दी जायेगी। उन्होंने इंदिरा गांधी नहर से टेल पर बैठे किसानों को पानी देने की दिशा में कार्य होगा। नहर से पानी की चोरी रोकने के लिए आरएसी का सहयोग लिया जायेगा। जैसलमेर में तो आरएसी लगाकर नहर से पानी की चोरी रोकी गई है।

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षामंत्री के रूप में उन्होंने पूर्ण जिम्मेदारी से काम करने की कोशिश की। राजस्थान उच्च शिक्षा में आगे बढ़े, इसके मद्देनजर 123 नए कॉलेज खोले गए। उन्होंने कहा कि कोरोना की परिस्थितियों के बावजूद मुख्यमंत्री ने प्रदेश को किसान मित्र जैसी महत्वपूर्ण योजना दी, जिससे लाखों किसानों को राहत मिली। उन्होंने कहा आने वाले समय मे हमारे प्रयास रहेंगे कि हमने जो वादे जनघोषणा पत्र में राजस्थान के लोगों से किये हैं उन पर खरा उतर सकें। उन्होंने कहा किसान, आम उपभोक्ता, उद्यमी की बिजली से संबंधित समस्या का समाधान हो।

सर्किट हाउस में हुआ अभूतपूर्व स्वागत-ऊर्जा मंत्री के देर रात सर्किट हाउस पहंुचने पर आमजन ने उनका भव्य स्वागत किया। सर्किट हाउस के बाहर आतिबाजी कर आमजन ने अपनी भावनाओं को प्रकट किया। यहां पर महेन्द्र गहलोत, लक्ष्मण कड़वासरा, सुनीता गौड़,सलीम भाटी, डा. राजेन्द्र मूण्ड, बिशना राम सियाग, डॉ.मिर्जा हैदर बैग, सुमित कोचर, सलीम भाटी, गजेन्द्र सांखला, मदन मेघवाल, संजय आचार्य, मकसूद अहमद, हनुमान चौधरी, वल्लभ कोचर,दीलिप बांठिया, गोपाल पुरोहित, विश्वास सांगवा सहित बड़ी संख्या में लोगों ने ऊर्जा मंत्री को पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया।
——

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply