TID-Logo

गजनेर फांटा,सांखला फांटा व कोडमदेसर फांटा पर अंडरब्रिज का काम शुरू करवाएं

5
(1)

जिला कलक्टर व पुलिस महानिरीक्षक से मिले पूर्व मंत्री भाटी

बीकानेर। पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने जिला कलक्टर से मुलाकात की। उन्होंने कलक्टर को अवगत करवाया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग संख्या 15 के बीकानेर – फलौदी भाग में सड़कों को चौड़ा करने के पश्चात भारी वाहनों का आवागमन होगा व छोटे वाहन तेजी से चलेंगे जिसके कारण दुर्घटना ज्यादा होगी। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण के 24 अगस्त 2018 के पत्र द्वारा गजनेर फांटा, सांखला फांटा व कोडमदेसर फांटा पर अंडरब्रिज के लिए राशि प्रस्तावित कर स्वीकृति के लिए भिजवाई गई, लेकिन लम्बा समय व्यतीत होने के बाद बजट स्वीकृत कर कार्य नहीं हुआ। भाटी ने जिला कलक्टर बीकानेर से मुलाकात कर आगामी कार्रवाई के लिए कहा। इस पर कलक्टर नमित मेहता ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हाइवे से हटे वाहनों का अतिक्रमण

पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने जिला कलक्टर व पुलिस महानिरीक्षक रेंज बीकानेर से मुलाकात कर हाइवे पर वाहनों के अतिक्रमण को हटाने के लिए आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बीकानेर शहर के बाहर जैसलमेर सड़क एन. एच.15 करमीसर फांटे से जहां से राजमार्ग शुरू होता है उक्त स्थान शहर के नजदीक होने के कारण भी भीड़ अत्यधिक रहती है। इसके कारण आमजन व राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले वाहनों को काफी परेशानी होती है। साथ ही गम्भीर बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में नाल हवाई अड्डे पहुंचने में काफी समय लगता है। मुख्य सड़क व सड़क के दोनों ओर की सर्विस लेन सड़क पर ट्रक, ट्रेलर,ट्रोली में निर्माण सामग्री बजरी,कंकर व ईंट से भरे खड़े रहते है। इन्ही सर्विस लेन में भी मरम्मत तथा टूटी हुई गाड़ियों का डम्पिंग यार्ड बना रखा है। सड़क पर निर्माण सामग्री बिक्री के लिए डाल रखी है। दुकानों के खोखे आदि रखे हुए हैं। ऐसे में कोई भी व्यक्ति सर्विस लेन सड़क का उपयोग नही कर सकता है।

भाटी ने यह भी कहा कि प्रशासन ने सांकेतिक सूचना पट्ट पर “वाहन खड़े करना मना है” के औपचारिक तौर पर इतिश्री कर ली। यह प्रशासन की लच्चर व्यवस्था का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि अब कौनसी विधि बाकी है, जिससे व्यवस्था कारगर हो। भाटी बोले ‘मैं समझता हूँ कि इस बार प्रशासन ट्रक, अन्य वाहन मालिकों के विरुद्ध ट्रक जब्ती,चालान की प्रकिया अपना कर एक उचित कार्रवाई कर आमजन को संदेश देंगे। इस पर जिला कलक्टर बीकानेर व महानिरीक्षक पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply