IMG 20211102 WA0026

भ्रष्‍टाचार उन्मूलन में पारदर्शिता प्रमुख हथियार है -डॉ पी सी पंचारिया

0
(0)

सीरी में सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह का समापन

डॉ पंचारिया ने विजेताओं को किया पुरस्‍कृत

पिलानी 2 नवंबर। सीएसआईआर-सीरी में आयोजित किए गए सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह का समापन पुरस्‍कार वितरण समारोह के साथ हुआ। समापन समारोह में संस्‍थान के निदेशक डॉ पी सी पंचारिया ने सप्‍ताह के दौरान आयोजित की गई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्‍कृत किया। इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्‍यक्ष डॉ पी के खन्‍ना, प्रशासनिक अधिकारी श्री विनोद कुमार, पीएमई प्रमुख डॉ सुचंदन पाल, अन्‍य अधिकारियों एवं सहकर्मियों सहित इंद्रमणि मंडेलिया शिक्षा निकेत की उपप्रधानाचार्या डॉ दीप्ति कौशिक सहित सप्‍ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता उपस्थित थे। संस्‍थान में सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह का आयोजन 26 अक्‍टूबर से 1 नवंबर तक किया गया।

इस अवसर पर अध्‍यक्षीय संबोधन में सीएसआईआर-सीरी के निदेशक डॉ पी सी पंचारिया ने देश के प्रथम गृहमंत्री और स्‍वतंत्रता के उपरांत देश के एकीकरण के प्रणेता सरदार वल्‍लभ भाई पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि हमारा देश बदलावों के दौर से गुजर रहा है। उन्‍होंने बताया कि देश के नीति नियंताओं ने तत्‍कालीन विश्‍व की प्रमुख व्‍यवस्‍थाओं के संविधानों से अच्‍छी बातें चुनकर अपने देश के नागरिकों को उत्‍कृष्‍ट संविधान दिया। उन्‍होंने कहा कि भष्‍टाचार मुक्‍त भारत के लिए प्रत्‍येक नागरिक को अपनी भूमिका तय करनी होगी कि वह क्‍या योगदान दे सकता है। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार पर रोकथाम के लिए पारदर्शिता को प्रमुख हथियार बताते हुए सरकार द्वारा इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों पर भी प्रकाश डाला। उन्‍होंने कहा कि सतर्क और जागरूक नागरिक देश की उन्‍नति में अपना अधिक योगदान देते हैं। अंत में उन्‍होंने सभी पुरस्‍कार विजेताओं को अपनी ओर से बधाई देते हुए शुभकामना दी। अपने संबोधन के अंत में उन्‍होंने सभी सहकर्मियों एवं उपस्थित लोगों को राष्‍ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।

इससे पूर्व प्रशासनिक अधिकारी विनोद कुमार ने सप्‍ताह पर्यन्‍त आयोजित किए गए कार्यक्रमों की जानकारी दी। आयोजन समिति के अध्‍यक्ष एवं मुख्‍य वैज्ञानिक डॉ पी के खन्‍ना ने धन्‍यवाद ज्ञापित किया। सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह के समापन एवं पुरस्‍कार वितरण कार्यक्रम का संचालन करते हुए मीडिया एवं जनसंपर्क अधिकारी रमेश बौरा ने सतर्कता सप्‍ताह आयोजन की पृष्‍ठभूमि पर प्रकाश डाला और सरदार पटेल का संक्षिप्‍त परिचय दिया। कार्यक्रम का समापन राष्‍ट्रगान के साथ हुआ।

प्रतियोगिताओं के समेकित परिणाम 1.भाषणप्रतियोगिता (इंद्रमणि मंडेलिया शिक्षा निकेत – स्‍नातकोत्‍तरसहशिक्षा महाविद्यालय,पिलानी)
कु. अनुज बी ए – III वर्ष : प्रथम
हिमांशु वी एस सी – II वर्ष : द्वितीय ज्‍योत्‍सना बी एस सी – II वर्ष : तृतीय

2. पोस्‍टर प्रतियोगिता (सीरी कार्मिकों के आश्रितों के लिए)
रुचिका निर्मल पत्‍नी सौरभ शर्मा : प्रथम
मीनू एस शर्मा माता दीपिका शर्मा : द्वितीय
नमन सोनी पुत्र महेन्‍द्र सोनी : द्वितीय
दीपांशी सोनी पुत्री महेन्‍द्र सोनी : तृतीय

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply