IMG 20211031 WA0025

जेजेएम व राष्ट्रीय एकता “एक विचार व एक अभियान” पर रखी विचार गोष्ठी

0
(0)

बीकानेर। पीएचईडी के संभाग बीकानेर कार्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में जेजेएम व राष्ट्रीय एकता “एक विचार व एक अभियान” पर एक विचार गोष्ठी एक सम्मान समारोह के साथ आज रखी गई। पूर्व में भी 15 अगस्त 2021 को इसी कार्यालय में राष्ट्रीय पर्व की celebration के साथ ही भीषण गर्मी, नहर बंदी, व JJM के कार्यो को सफलता, शिद्दत, व मेहनत से करने वाले कार्मिकों को प्रशस्ति पत्र दिए गए थे।
स्लोगन रखा गया की unity day को unity के साथ सभी एक दिशा में, एक साथ, सबको साथ लेते हुवे चलेंगे तो JJM के लक्ष्य 100% प्राप्त होंगे।

उसी तर्ज पर बिल्कुल उसी तरह, आज राष्ट्रीय एकता दिवस 31 अक्टूबर 2021 को एक विचार गोष्ठी रखी गई, जिसमे विभाग के कार्मिकों ने विचार रखे कि, राष्ट्र को एक सूत्र व एक विचारधारा में बांधने के महान कार्य जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल ने किया, के भागीरथी कार्य की तर्ज पर ही JJM भी एक समान सूत्र, एक समान स्तर, एक समान स्टैण्डर्ड, एक समान कार्य, एक समान मात्रा, एक समान तरीका, एक समान नियम, एक समान आमजन का योगदान, एक समान हर घर की भागीदारी, एक समान जिम्मेदारी, एक समान सुविधा, एक ही समय मे पूरे राष्ट्र के हर आमजन को जो देश के सुदूर उत्तर के बर्फ़ीले रेगिस्तान से सुदूर दक्षिण के पहाड़ी व घने वन क्षेत्र, सुदूर पूर्व के दुनिया के सबसे ज्यादा वर्षा क्षेत्र से, सुदूर पश्चिम के दुनिया के सूखातम क्षेत्र में रहता है को, एक समान पेयजल, लगातार, निर्बाध, समुचित मात्रा में, शुद्ध पेयजल, हर घर नल से जल के एक समान सूत्र में हर नागरिक को जोड़ने की राज्य सरकार व केंद्र सरकार की इस अति महत्वकांक्षी, अति महत्वपूर्ण, निश्चित समय सीमा, गुणवत्तापूर्ण, निर्धारित प्रक्रिया व डॉक्यूमेंटेशन के साथ, पब्लिक डोमेन पर समस्त जानकारी देने के मिशन, जो इस देश को एक सूत्र में और मजबूती से जोड़ने की दिशा बहुत बड़ा व प्रभावी कदम है, में विभाग की व सभी कार्मिकों की जिम्मेदारी व सहयोग के साथ साथ इस अभियान में अपना अधिकतम देने की प्रतिज्ञा के साथ किया गया। साथ ही मंत्री डॉ B. D. कल्ला साहिब, सुधांश पन्त ACS PHED व डॉ पृथ्वीराज साहिब MD JJM, के JJM पर विचार, इसे मूर्तरूप देने के दिशा निर्देशों व प्रक्रियाओं की जानकारी दी गई। इस दौरान JJM में अपना अधिकतम देने, मेहनत व शिद्दत से कार्य करने वाले कार्मिकों का साफा बांधकर, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान भी किया गया।*

इस अवसर पर गिरधारी, बलबीर EE, जावेद मिर्जा, आदित्य श्रीमाली, बिंदु बाला AEns, नरेश अग्रवाल अकाउंटेंट, रवि रंगा, रोहिताश, गजेंद्र, लक्ष्मी, चाँदरतन, इंद्रकुमार, मयंक, हसन, पेपराम, हरिराम, रामनारायण, शब्बीर अहमद, हनुमान सिंह, विष्णुदत्त, शुभाष, बजरंग, राजेन्द्र, इत्यादि को पूर्ण लगन व मेहनत से कार्य करने हेतु सम्मानित भी किया गया। सभी ने इस JJM के महान अभियान में अपना अपना सम्पूर्ण योगदान हेतु प्रतिबद्धता भी जाहिर की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply