AdministrationBikanerExclusive

बीकानेर की घायल सड़कों की मरहम पट्टी की मिली मंजूरी

0
(0)

सड़कों के नवीनीकरण एवं जीर्णाेद्धार के लिए 7.50 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृत जारी
बीकानेर,29 अक्टूबर। बीकानेर की लम्बे समय से पूरी तरह से टूट चुकी सड़कों में फिर से प्राण फूंकने की तैयार हो चुकी है, लेकिन यह तैयारी कागजों से हकीकत के धरातल पर कब उतरेगी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इतना जरूर है कि इस शहर की जनता इन सड़कों की तरह बुरी तरह से टूट चुकी है। अब यह प्रशासन पर निर्भर है कि वह कितना जल्दी मरहम पट्टी कर आमजन को राहत देगी। खैर, शहर की विभिन्न सड़कों के नवीनीकरण एवं जीर्णोद्धार के लिए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउण्डेशन ट्रस्ट के फंड से 7.50 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि जिला प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में डीएमएफटी की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में विभिन्न कार्य करवाने संबंधित अनुमोदन किया गया था। इस संबंध में बीकानरे पूर्व एवं पश्चिम विधानसभा क्षेत्रों के लिए यह स्वीकृतियां जारी गई हैं। इसके अनुसार शहर की लगभग 37 किलोमीटर क्षेत्र में 36 सड़कों का नवीनीकरण अथवा जीर्णोद्धार किया जाएगा।इस कार्य के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग नगर खंड के अधिशासी अभियंता को कार्यकारी एजेंसी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी द्वारा सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय पर पूर्ण करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि नगर विकास न्यास द्वारा शहरी सड़कों के पेंचवर्क के लिए लगभग 1.25 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे। वही पीडब्ल्यूडी द्वारा बजट घोषणा की अनुपालना में सड़कों से संबंधित कार्य भी करवाए जा रहे हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply