BikanerBusinessExclusive

बीकानेर के फूड उत्पादों को निर्यात करने हेतु अंतरराष्ट्रीय फूड जांच लैब की दरकार

0
(0)

बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में देश के उत्पादों को एक्सपोर्ट करने को लेकर जिला स्तर पर मेगा एक्सपोर्ट काॅन्क्लेव प्रदर्शनियों का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल व बीकानेर पापड़ भुजिया मैन्यूफैक्चरिंग एसोसिएशन
का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से स्थानीय सर्किट हाउस मे मिला।
राज्य मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराते हुए कहा कि बीकानेर में अनेकों अनेक उत्पाद हैं जिन्हें बेहद सरल प्रक्रिया से सरकार द्वारा निर्यात किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल स्थानीय स्तर पर निर्यात योजनाओं को प्रचारित करें तथा निर्यात किए जाने वाले उत्पादों का चयन कर सरकार की मंशा को पूर्ण करने में मदद करते हुए बीकानेर शहर का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने का काम करें।
इस मुलाकात में संरक्षक कन्हैयालाल बोथरा ने मंत्री से मांग करते हुए कहा कि बीकानेर शहर में बेहद उत्पाद ऐसे हैं जिनको निर्यात कर राज्य एवं केंद्र सरकार करोड़ों रुपए की रेवन्यू अर्जित कर सकती है। बोथरा ने कहा कि बीकानेर शहर पर ध्यान दिया जाए तो स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा मिल सकता है।
सचिव वेद प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि बीकानेर शहर के फूड आइटम को निर्यात करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तरीय फूड आइटम जांच लैब की महती आवश्यकता है। इसके प्रयास तेज किए जाने चाहिए तथा ट्रांसपोर्ट व्यवस्थाओं का दायरा बढ़ाने हेतु सकारात्मक प्रयास किए जाने चाहिए। बीकानेर की लघु उद्योग इकाइयों को केंद्र सरकार द्वारा जिला उद्योग केंद्र से ऋण उपलब्ध कराया जाए एवं सूक्ष्म इकाइयों के उत्पादों को बढ़ावा दिया जाए।
प्रतिनिधिमंडल में मनोज सोलंकी विनोद भोजक, दीपक पारीक, ईश्वर चंद बोथरा, सुशील शर्मा, सतीश शर्मा, महावीर चारण, माखनलाल अग्रवाल, सोनूराज आसुदानी मौजूद थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply