BikanerHealth

आमजन के नाम जिला कलक्टर का खुला खत कोरोना से रहे सतर्क, एडवायजरी पालना की अपील

0
(0)

बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने जनप्रतिनिधियों अधिकारियों, व्यापारी वर्ग सहित समस्त आमजन के नाम पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रति सतर्क रहते हुए अन्य लोगों को जागरूक करने की अपील की है। आमजन के नाम लिखे इस हस्तलिखित खुले पत्र में गौतम ने इस समस्या के समाधान के लिए सहयोग और सामंजस्य की अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। मास्क , सैनेटाइजर आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। गौतम ने आमजन से अपील की कि प्रत्येक व्यक्ति सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी की पालना करें और स्वयं भी सुरक्षित रहें तथा दूसरों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करें।
सभी विदेशी पर्यटकों की बुकिंग रद्द करें
इस बीच जिला कलक्टर ने जिले के सभी होटल व्यावासियों और प्रबंधकों से भी अपील की है कि विदेशी पर्यटकों की सभी बुकिंग तुरंत रद्द कर दी जाए साथ ही सम्बंधित व्यक्ति को इस बारे में समय पर सूचना दे दें। गौतम ने कहा कि यदि कोई विदेशी पर्यटक आता है तो होटल प्रबंधक इस सम्बंध में प्रशासन को सूचित करें ताकि उसकी जांच कर पुनः भेजा जा सके।
मास्क, सेनटाइजर की ना हो कालाबाजारी
जिला कलक्टर गौतम ने सभी केमिस्ट से अपील की है कि हैंड सेनटाइजर, मास्क आदि की कालाबाजारी ना हो इसमें सहयोग करें। जिला कलक्टर ने कहा कि यदि किसी भी केमिस्ट शाॅप या मेडिकल स्टोर के खिलाफ शिकायत पाई गई तो नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
जिला कलक्टर ने देशनोक स्थित विश्व प्रसिद्ध करणी माता मंदिर में भीड़ एकत्र ना होने देने के बारे में मंदिर प्रबंधकों से आग्रह किया है। मंदिर से जुड़े गिरिराज सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर में भीड़ एकत्र ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 8-8 लोगों को कतार से दर्शन करवा कर पुनः बाहर लाया जा रहा है। कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर ऐतिहासिक जूनागढ़ किले को भी सैलानियों के लिए अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा। जिला कलक्टर के निर्देश पर कोर्ट परिसर, कलेक्ट्रेट परिसर तथा कोटगेट पर हैंड सैनेटाइजर रखे गए हैं। जिला कलक्टर ने बताया कि यहां सैनेटाइजर रखने के पीछे जागरूकता लाना भी एक उद्देश्य है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply