IMG 20210821 WA0045

पुष्करणा समाज की विभूतियों का सम्मान

Contents

0
(0)

बीकानेर। द पुष्करनाज फाऊंडेशन द्वारा पुष्करणा समाज की विभूतियों का सम्मान किया गया जिसमे प्रमुख रुप से समाजसेवी व पूर्व महासचिव अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद के स्व- मोहन किराड़ू को मरणोपरांत उनके पुत्र विनय किराड़ू को यह सम्मान दिया गया। इसी क्रम मे बीकानेर के राजनीति के भीष्म पितमाह और प्रखर राजनेता जनार्दन कल्ला का सम्मान किया गया । बीकानेर के डागा चौक में जनार्दन कल्ला का और दम्माणी चौक के छतरी पाटे पर मोहन किराड़ू के पुत्र विनय किराड़ू का समान कीया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेहन्द्र आचार्य विशिष्ट अतिथि सुरेन्द्र व्यास ( जिला अध्यक्ष) अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद् अधीक्षता- महेन्द्र जोशी ने की ।
फाऊंडेशन के सचिव किशन चन्द पुरोहित ने बताया की आगुन्तक सम्मानित विभुतियो को शाल साफा व प्रतिक चिन्ह व माल्यार्पण के साथ श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया । महेन्द्र आचार्य ने इस मौके पर कहा कि इस बीकानेर जैसे शहर में कुशल राजनीति के साथ-साथ खेल-कुद में एक हरफनमौला खिलाड़ी के रुप मे अग्रणी रहें । जिसमे समाज का नाम राष्ट्रीय स्तर मे अपनी पहचान बनाई है ।
इसी क्रम मे महेन्द्र आचार्य ने बताया की स्व-मोहन किराड़ू का समाज मे संगठन के क्षेत्र में अग्रणीय योगदान रहा है ।
विशिस्ट अतिथि सुरेन्द्र व्यास ने बताया की जनार्दन कल्ला रत्नों के रतन है,आप कुशल राजनेता के साथ साथ परिवार और समाज को साथ लेकर चलते है।इनके बारे में जितनी तारीफ की जाए कम है ।इसी क्रम में व्यास ने बताया की मोहन किराड़ू सदैव समाज हित कार्यो के लिए तत्पर रहते थे और उन्होँने साईकिल पर ही समूचे समाज को इक्कठा कर दिया था।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महेन्द्र जोशी ने बताया की जनार्दन कल्ला साहब फुटबाल और कुश्ती में जाने माने खिलाड़ी रहे है,लेकिन इन खेलों के अलावा अन्य खेल में भी इनका विशेष महत्व रहा है । बीकानेर में जो खेलो का महत्व बढ़ा है वह आपकी देन हैं,इतना कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी की आप बीकानेर में खेलो के साथ साथ प्रखर राजनेता होने के साथ पुष्करना समाज के शिरोमणि है ।इसी क्रम में जोशी ने बताया की मोहन किराड़ू का सेवाभाव सादा जीवन उच्च विचार के साथ साथ मानव जीवन के साथ ओतप्रोत थे ।उनका निधन समाज के लिये क्षति है । जिसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती है ।
इस कार्यकम में मुख्य रूप से ॠषि राज व्यास,चन्दर शेखर जोशी, वै गिरिराज जोशी, गायक गिरिराज व्यास,गटू महाराज, गोपाल किराड़ू,लक्ष्मण आचार्य,श्याम सुन्दर पुरोहित,उमेश व्यास, राम कुमार पुरोहित, सिक्रम, अशोक भदणी(मुना) आदित्य पुरोहित, मोहित पुरोहित, सन्तोष रंगा,रोहित,सुनील रंगा,इत्यादि समाज के गन्यमान्य लोगो ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई ।
अन्त मे कार्यक्रम का संचालन व धन्यवाद् पुष्करनाज फाऊंडेशन के सचिव कृष्ण चन्द पुरोहित ने ज्ञपित किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply