IMG 20210806 WA0037

दुरूस्त होगा टॉय ट्रेन का ट्रेक, बच्चों के लिए विकसित होगा पार्क, नए सेल्फी पाइंट भी बनाए जाएंगे

0
(0)

जिला कलक्टर एवं न्यास अध्यक्ष ने की यूआईटी के विकास कार्यों की समीक्षा
बीकानेर, 6 अगस्त। जिला कलक्टर तथा नगर विकास न्यास अध्यक्ष नमित मेहता ने शुक्रवार कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में नगर विकास न्यास द्वारा करवाए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।
जिला कलक्टर ने कहा कि पब्लिक पार्क के बाहर बनने वाले गांधी कार्नर में महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाने, उनके व्यक्तित्व-कृतित्व पर आधारित कोटेशन अंकित करवाने, पार्क विकसित करने तथा लाइटें लगवाने सहित सम्पूर्ण कार्य 15 अगस्त से पहले करवा दिया जाए। पब्लिक पार्क की टाय ट्रेन का ट्रेक दुरूस्त करवाने तथा इसे शीघ्र ही चालू करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि पब्लिक पार्क के सभी पार्कों का सौंदर्यकरण करवाया जाए तथा यहां का एक पार्क बच्चों के लिए विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने हेरिटेज वॉक के जीर्णोद्धार का कार्य, पॉलिटेक्निक कॉलेज के चारों ओर बन रहे साइक्लिंग ट्रेक, टेस्सीटोरी पार्क में फव्वारा और पिजन हाउस निर्माण, एडवजेंर विंग, वृद्धजन भ्रमण पथ के ट्रेक रिपेयर सहित विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा की तथा इन कार्यों को पूर्ण करने के लिए समय निर्धारित किया।
जिला कलक्टर ने कहा कि सूरसागर सहित शहर के प्रमुख स्थानों पर नए सेल्फी पाइंट बनाए जाएंगे। इनमें से 15 अगस्त तक एक सेल्फी पाइंट तैयार करने के निर्देश दिए। अम्बेडर सर्किल पर बनने वाले आरयूबी के लिए टेंडर प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि पंचशती सर्किल, मेजर पूर्ण सिंह सर्किल, जयपुर बाइपास स्थित सर्किल सहित शहर के प्रमुख सर्किल का नवीनीकरण करवाया जाएगा। इनकी डिजायन अगले सात दिनों में तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर विकास न्यास की विभिन्न स्किम्स के कार्य समयबद्ध तरीके से पूर्ण करवाए जाएं, जिससे आमजन को इनका लाभ मिल सके। संबंधित अधिकारी इनकी नियमित मॉनिटरिंग करें।
जिला कलक्टर ने शहर में ‘नाइट टूरिज्म’ की संभावनाओं पर चर्चा की तथा इस संबंध में प्लान बनाने के निर्देश दिए। शहर की प्रमुख दीवारों पर पेंटिंग्स करने, न्यास क्षेत्र की रोड लाइटें चालू रखने, शहीद स्मारक से संबंधित सम्पूर्ण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित, प्रशिक्षु आईएएस सिद्धार्थ पलनिचामी, अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply