BikanerExclusiveReligious

जलदाय मंत्री डॉ. कल्ला ने रंगोलाई महादेव मंदिर में नवनिर्मित ट्यूबवेल का किया लोकार्पण

0
(0)

प्रत्येक व्यक्ति तक गुणवत्तायुक्त पेयजल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता-डाॅ. कल्ला
बीकानेर, 13 जुलाई। जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने मंगलवार को रंगोलाई महादेव मंदिर में नवनिर्मित ट्यूबवेल का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बीकानेर की वर्ष 2052 की पेयजल आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए विभाग द्वारा लगभग 600 करोड रुपए के कार्य करवाए जाएंगे, यह कार्य शीघ्र प्रारंभ होंगे। उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत अब तक प्रदेश के बीस लाख से अधिक घरों में पेयजल कनेक्शन कर दिया गया हैं। वर्ष 2024 तक सभी वंचित घरों तक पहुंचने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि परंपरागत जल स्त्रोतों के संरक्षण के साथ नए ट्यूबवेल बनाने की दिशा में भी तेजी से कार्य हो रहा है। प्रत्येक व्यक्ति तक गुणवत्ता युक्त पेयजल पहुंचे, यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा सरकार इसके लिए पूर्ण प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि उपलब्ध पानी का न्यायसंगत उपयोग करना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। इसे समझते हुए बूंद-बूंद पानी बचाने के प्रयास किए जाएं।
स्विच ऑन कर किया उद्घाटन
इससे पहले जलदाय मंत्री ने स्विच ऑन कर ट्यूबवेल का उद्घाटन किया तथा सबसे पहले भगवान शिव को जल अर्पित किया। उन्होंने कहा कि यहां ट्यूबेल बनने से आसपास के निवासियों के लिए पेयजल की समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने मंदिर परिसर में अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वान किया। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय शर्मा, अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता ए. के. गोयल आदि मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply