AdministrationBikanerExclusive

माॅडिफाइड लाॅकडाउन की गाइडलाइन अनुसार अब सभी कार्यालयों में काम शुरू, समयबद्ध सम्पादित किए जाएं आमजन से जुड़े काम

0
(0)

विभागीय योजनाओं की नियमित समीक्षा करें अधिकारी
– जिला कलक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित
बीकानेर, 14 जून। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों की योजनाओं और कार्यक्रमों की नियमित समीक्षा करें तथा इनका प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।
मेहता ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि माॅडिफाइड लाॅकडाउन की गाइडलाइन के अनुसार अब सभी कार्यालयों में कार्य प्रारम्भ हो चुका है। ऐसे में आमजन से जुड़े कार्य समयबद्ध सम्पादित किए जाएं। जिला स्तर पर इनकी साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। सभी विभागों को प्रत्येक शुक्रवार तक प्रगति रिपोर्ट भिजवानी होगी। ऐसा नहीं होने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने संपर्क पोर्टल सहित मुख्यमंत्री कार्यालय एवं विभिन्न आयोगों से जुड़े प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए तथा कहा कि किसी भी विभाग के 30 दिन से अधिक अवधि के प्रकरण लंबित नहीं रहे।
जिला कलक्टर ने कहा कि बैंक खातों में त्रुटि, परिवर्तन अथवा नाम-पता आदि में अंतर के कारण सामाजिक सुरक्षा पेंशन के रिटर्न पेमेंट मामलों को दुरूस्त करवाया जाए। इसके लिए ब्लाॅकवार कार्यवाही के निर्देश दिए। जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों को स्कूलों में शिफ्ट करने तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण वाटिका विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग द्वारा जिले के सभी केन्द्रों पर स्वीकृत एवं रिक्त पदों की संख्या एवं वर्तमान में पदस्थापन की स्थिति की जानकारी दी जाए। रसद सहित अन्य विभागों द्वारा निर्धारित समय पर खाद्यान्न का उठाव सुनिश्चित किया जाए।
जिला कलक्टर ने अवैध खनन के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिए जाइंट आॅपरेशनल टीमें गठित करने के निर्देश दिए। इस दौरान संपर्क पोर्टल के लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, एडीएम सिटी अरुण प्रकाश शर्मा, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक शारदा चौधरी, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) सबीना बिश्नोई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply