889

पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस, खाद्य तेल, मेटल के बढ़ते मूल्यों के विरोध में असंगठित कामगार कांग्रेस का प्रदर्शन

0
(0)

बीकानेर । अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस के निर्देश अनुसार बीकानेर जिला इकाई द्वारा पेट्रोल,डीजल,घरेलू गैस,खाद्य तेल, लोहा,स्टील,मेटल के निरन्तर बढ़ते मूल्यों के विरोध में पंडित धर्मकांटा पेट्रोल पंप के पास विरोध प्रदर्शन किया गया। केंद्र सरकार को पेट्रोल, डीजल के दामों में निरन्तर हो रही वृद्धि पर अंकुश लगाने की मांग की गई। जिला अध्यक्ष जाकिर नागौरी ने बताया महंगाई बढ़ रही है पिछले 15 माह से कोरोना काल की वजह से उद्योग जगत ठप है। इन हालात को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। केंद्र सरकार में ना पेट्रोलियम मंत्री का पता है ना ही इस्पात मंत्री का पता है। एक सिर्फ देश में प्रधानमंत्री है जो इस देश में अपनी मनमानी चला रहे है ।
केन्द्र की मोदी सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल और डीजल की बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। इससे रोजमर्रा की प्रत्येक वस्तुओं के दाम सौ गुना से अधिक होकर महंगाई आसमान छूने लगी है जिससे गरीब और दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करने वालों का जीवनबसर करना दूभर हो गया है।
पेट्रोल पम्पों के सामने बढ़ती महंगाई के विरोध में पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धी वापिस लो, मजदूरों का नारा है मोदी ने हमे मारा है, प्रधानमंत्री होश मे आओ मंहगाई पर अंकुश लगााओ आदि नारे लिखी हुई तख्तिया लेकर प्रदर्शन किया गया और जिला कलक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित कर तुरंत प्रभाव से बढ़ती महंगाई और पेट्रोल, डीजल के दामों को वापस लेने और केंद्र सरकार की मनमानी के आदेश जारी करने पर अंकुश लगाने की मांग की गई।
विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देने वालों में कमल कल्ला, जाकीर हुसैन नागौरी, डॉ विजय आचार्य, एन डी कादरी, इकरामुद्दीन नागौरी, सांगीलाल वर्मा, राधा भार्गव, मेहताब दमामी, चंद्रशेखर चांवरिया, चंद्र जयपाल, रक्षित सोनी, जय शंकर मिश्रा, असगर गोरी, मनोज गहलोत, धनसुख आचार्य, विजय कुमार व्यास, जेपी मिश्रा, मनसुख गहलोत, संदीप भार्गव, सलमान चैहान, उस्मान युवा नेता, मनु चौहान, नफीस सुलेमानी, नईम नागौरी, महीना हसन, सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply