AdministrationBikanerExclusive

लंबित भूमि अवाप्ति और अवार्ड राशि वितरण से सम्बन्धित बैठक आयोजित

0
(0)

बीकानेर, 2 जून। भारतीय राष्ट्रीय प्राधिकरण के लंबित भूमि अवाप्ति, अवार्ड राशि वितरण, भूमि का कब्जा दिलाने एवं अवाप्त भूमि का नामान्तरकरण खुलवाने के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित की गई।
बैठक में अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, बीकानेर की उपखण्ड अधिकारी मीनू वर्मा, लूणकरणसर एसडीएम भागीरथ साख और नोखा की उपखण्ड अधिकारी सीता शर्मा आदि मौजूद रहे।
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक मोहम्मद शफी ने भारतमाला परियोजना के अंतर्गत बनने वाली सड़कों के सम्बंध में रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा कहा कि अमृतसर-जामनगर सिक्स लेन परियोजना ग्रीन फील्ड नेशनल हाइवे सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। इसके मद्देनजर इस परियोजना के कार्य अतिशीघ्र पूर्ण करवाने के उद्देश्य से जिला कलक्टर ने पैकेजवार चर्चा की। बैठक के दौरान अवाप्तशुदा भूमि का नामान्तरकरण नियमानुसार निर्धारित अवधि में दर्ज करने तथा जिन काश्तकारों द्वारा अवाप्तशुदा भूमि का मुआवजा प्राप्त नहीं किया जा रहा है, उन्हें समझाइश कर मुआवजा वितरित करने के निर्देश दिए। वहीं इस क्षेत्र में काश्तकारों द्वारा दिए गए ज्ञापनों का अध्ययन करते हुए, समाधान योग्य बिंदुओं के चिन्हीकरण और समाधान के लिए निर्देशित किया गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply