IMG 20210319 WA0036

रसद विभाग की टीम ने सीज किया एक और अवैध बायो डीजल पम्प

0
(0)

बीकानेर, 19 मार्च। रसद विभाग की टीम ने तीन दिनों में दूसरे अवैध बायोडीजल पम्प को सीज किया है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रमुख शासन सचिव के निर्देशानुसार जिले में अवैध बायोडीजल पम्प संचालन की शिकायत पर यह कार्यवाही की गई है। जिला रसद अधिकारी भागूराम महला ने बताया कि विभाग द्वारा नगरासर-गिर्राजसर रोड (तहसील बज्जू) पर संचालित श्रीराम फ्यूल सेंटर को सीज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पम्प, बिना किसी एनओसी एवं अनुमति के संचालित होना पाया गया। इसके अलावा मौके पर डिसपेंसिंग यूनिट भूमिगत टैंक के ओपनर को सील किया गया है तथा यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही दस्तावेज पेश करने के लिए पाबंद किया गया है। टीम में महला के प्रवर्तन अधिकारी इंद्रपाल मीना तथा प्रवर्तन निरीक्षक संदीप झांकल साथ रहे। उल्लेखनीय है कि बुधवार को विभाग द्वारा सेरुणा के आगे स्थित एक अवैध बायोडीजल पम्प को सीज किया गया था।

आधार कार्ड बनाने के लिए जिले में 22 से 24 मार्च तक आयोजित होंगे 14 विशेष शिविर
‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना में अनिवार्य आधार सीडिंग के तहत आयोजित होंगे शिविर

बीकानेर, 19 मार्च। ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना के तहत जिले में शत-प्रतिशत आधार सीडिंग के उद्देश्य से 14 स्थानों पर आधार शिविर आयोजित किए जाएंगे। यह शिविर 22 से 24 मार्च तक आयोजित होंगे।
जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत चयनित राशन कार्डों के सभी सदस्यों के आधार नंबर सीड किए जाने आवश्यक हैं। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्यों के आधार कार्ड नहीं बने होने के कारण कई स्थानों पर आधार सीडिंग नहीं हो पा रही है। ऐसे में भविष्य में इन परिवारों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभान्वित करने में बाधा उत्पन्न ना हो, इसके लिए आधार सीडिंग का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि 22 मार्च से 24 मार्च तक जिले के विभिन्न उपखंडों में शिविर आयोजित कर आधार कार्ड बनाने का काम किया जाएगा।
सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा आयोजित होने वाले इन आधार शिविरों में साय 6 बजे तक आधार नामांकन कार्य किया जाएगा । सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि कोलायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र बागड़सर, झझु एवं जागणवाला, नोखा में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र झाड़ेली, सोआ, रोड़ा तथा भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र कुचोर आथुनी में शिविर आयोजित होगा। इसी प्रकार पांचू में सारुंडा तथा नाथूसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में शिविर आयोजित किए जाएंगे। लूणकरणसर ब्लॉक में भारत निर्माण राजीव गांधी गारबदेसर तथा भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र अजीतमाना में भी शिविर का आयोजन किया जाएगा। राठौड़ ने बताया कि खाजूवाला में दंतौर तथा छत्तरगढ़ स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में शिविर आयोजित किये जाएंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply