IMG 20210310 WA0018

‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’

0
(0)

– पेम्फलेट का विमोचन
बरतनी होगी अतिरिक्त सावधानी -मेहता
बीकानेर 10 मार्च। कोरोना एडवाइजरी की पालना एवं इससे बचाव के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का संदेश ‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’ पेम्फलेट का विमोचन बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर नमित मेहता ने किया। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। हमें पूर्व की भांति ही कोरोना एडवाइजरी की पालना करते हुए साबुन से हाथों की सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों की पालना करने की जरूरत है।
मेहता ने कहा कि सतत प्रयासों से कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या में लगातार कमी हुई है, लेकिन इसका खतरा अब भी बरकरार है। इसेे हल्के में ना लेते हुए हमें अपने आसपास लोगों को भी जागरुक करना होगा।
सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरिशंकर आचार्य ने बताया कि विभाग द्वारा कोरोना से बचाव के जागरूकता के लिए 2 लाख पैम्फलेट्स का वितरण स्कूलों और काॅलेजो के माध्यम से विद्यार्थियों को किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 1 लाख 50 हजार पैम्फलेट्स सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में तथा 50 हजार पैंम्फलेट्स का वितरण कॉलेजों में किया जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा, यूआईटी सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित, नगर निगम आयुक्त ए एच गौरी, नगर निगम उपायुक्त पंकज शर्मा, अतिरिक्त निदेशक (कॉलेज शिक्षा) डॉ राकेश हर्ष तथा अभियान समन्वयक राजेंद्र जोशी मौजूद रहे।
मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत पेंशनर्स को दी वैक्सीनेशन प्रक्रिया की जानकारी
मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को जिला कोष कार्यालय में सेवानिवृत्त कार्मिकों व पेंशनर्स को टीकाकरण के लिए जागरुक किया। कोषाधिकारी गौरी शंकर रांकावत ने बताया कि इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकार डॉ. सुकुमार कश्यप ने वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन प्रक्रिया तथा इसके लिए चिन्हित संस्थानों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सरकारी चिकित्सा संस्थानों तथा निजी चिकित्सा संस्थानों में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का कोई दुष्प्रभाव नहीं है और टीकाकरण से ही कोरोना का बचाव हो सकता है। अभियान समन्व्यक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि आमजन में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाने के लिए जिला कलक्टर की पहल पर इस अभियान के दौरान 20 मार्च तक सघन गतिविधियां चलाई जाएगी।

डाॅ. कल्ला गुरूवार को बीकानेर में

बीकानेर, 10 मार्च। ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला गुरूवार प्रातः 4ः20 बजे रेल मार्ग से बीकानेर पहुंचेंगे तथा यहां स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। डाॅ कल्ला रात्रि 11.30 बजे रेल मार्ग द्वारा जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

स्वच्छ बीकाणा, स्वस्थ बीकाणा अभियान के तहत दुकानों के आगे रखवाए डस्टबिन
बीकानेर, 10 मार्च। स्वच्छ बीकाणा, स्वस्थ्य बीकाणा अभियान के तहत सेवर्स स्क्वाॅयर संस्था द्वारा गोपेश्वर बस्ती क्षेत्र की विभिन्न दुकानों के आगे डस्टबिन रखे गए तथा आमजन से सड़कों पर कचरा नहीं फेंकने का आह्वान किया गया।
इस अवसर पर प्रशिक्षु आई.ए.एस. कनिष्क कटारिया, नगर निगम आयुक्त ए.एच.गौरी, उपायुक्त पंकज शर्मा ने दुकानदारों से समझाइश की तथा कहा कि शहर को साफ-सुथरा और स्वच्छ रखना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इसके प्रति आमजन को जागरुक करने के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता की पहल पर स्वच्छ बीकाणा, स्वस्थ बीकाणा अभियान प्रारंभ किया गया। इसमें अनेक संस्थाओं ने भागीदारी निभाई। उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयासों से ही शहर की सूरत बदली जा सकती है। उन्होंने सेवर्स स्क्वाॅयर के प्रयासों की सराहना की तथा आह्वान किया कि संस्था द्वारा क्षेत्र में स्वच्छता के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से सत्त कैम्पेन चलाया जाए।
संस्था के अध्यक्ष विजय प्रकाश बाफना ने बताया कि स्वच्छ बीकाणा, स्वस्थ बीकाणा अभियान से प्रेरित उनकी संस्था द्वारा दुकानों के आगे 100 डस्टबिन रखे जाएंगे। साथ ही प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्ररित किया जाएगा।
इस दौरान श्याम जोशी, भेरूसिंह भाटी, नारायण भादानी, अर्जुन सेवग, रविराज सिरोही, अभिषेक जोशी, नेमीचंद आदि उपस्थित थे।


How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply